मध्य प्रदेशमुख्य समाचार
Trending

Ladli Behna Yojna: डिप्टी CM का बड़ा बयान, लाड़ली बहनों को नहीं मिलेंगे 3000, ना ही कोई नई स्कीम….

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश में महिलाएं लाडली बहना योजना की राशि 3000 रुपये होने का इंतजार कर रही हैं. वहीं, कांग्रेस लगातार कह रही है कि सरकार इस योजना को कभी भी बंद कर सकती है.

मध्य प्रदेश, Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश में महिलाएं लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) की राशि 3000 रुपये होने का इंतजार कर रही हैं. वहीं, कांग्रेस लगातार कह रही है कि सरकार इस योजना को कभी भी बंद कर सकती है. अब इसे लेकर राज्य के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान सामने आया है. उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा है कि एमपी में चल रही कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि लाडली बहनों को 3000 रुपये नहीं मिलेंगे. साथ ही कोई नई योजना भी लागू नहीं की जायेगी.

सरकार द्वारा चलाई जा रही कोई भी योजना बंद नहीं होगी (Ladli Behna Yojna) 

उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने आज सदन परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि एमपी में सरकार द्वारा चलाई जा रही कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘लाडली बहना योजना’ को लेकर कई तरह की चर्चाएं होती रहती हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी कई बार दावा कर चुके हैं कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी. अब उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने आज एक बार फिर साफ कर दिया है कि एमपी में सरकार द्वारा चलाई जा रही कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी.

एमपी में मास्टर स्ट्रोक साबित हुई थी लाड़ली बहना योजना

गौरतलब है कि लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश में मास्टर स्ट्रोक साबित हुई थी. तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 जून 2023 को जबलपुर में लाडली बहाना योजना के तहत महिलाओं के खातों में पहली किस्त ट्रांसफर की थी। इस दौरान सीएम ने कहा था कि आने वाले समय में योजना के तहत दी जाने वाली राशि बढ़ाकर 3000 हजार किया जाए। उन्होंने इसे बढ़ाकर 1250 कर दिया था, जिसके बाद अब राज्य सरकार हर महीने महिलाओं की लाडली बहनों के खाते में यह रकम ट्रांसफर कर रही है.

Related Articles

Back to top button